T20 वर्ल्ड कप 2024: विराट कोहली के रन ना बनाने पर बैटिंग कोच विक्रम राठौर की टिप्पणी

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने सुपर-8 में सफलतापूर्वक प्रवेश किया है, जबकि उनके एक मैच को वर्षा के कारण रद्द कर दिया गया था। चार मैचों में से तीन में जीत हासिल करते हुए उन्होंने पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। लीग राउंड में टीम इंडिया का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा, तीन मैच जीतकर और सात पॉइंट्स के साथ वे पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहे।”

“T20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, कोहली का प्रदर्शन चौंकाने वाला रूप से शांत रहा, जिन्होंने अपनी तीन पारियों में केवल 1, 4, और 0 रन बनाए, जिसमें अमेरिका के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में तो उन्हें गोल्डन डक पर आउट होना पड़ा। विराट की यह फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है या नहीं? टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर हालांकि इसे सकारात्मक रूप में देखते हैं।”

“स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए राठौर ने कहा, ‘सच कहूं तो यह अच्छा है… क्योंकि अब विराट और भी अधिक भूखे हैं। वे रन बनाने और फॉर्म में वापसी के लिए उतावले हैं।’ राठौर ने आगे कहा, ‘मुझे यह पसंद है कि जब भी मैं यहां आता हूं, विराट कोहली के बारे में सवाल होते हैं, चाहे वह रन बना रहे हों या नहीं। वह आईपीएल में अच्छा खेलते आ रहे हैं, और एक-दो बार आउट हो जाने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।'”

“राठौर ने कहा कि वह बैटर के तौर पर अच्छे मानसिक स्थिति में हैं। ‘आने वाले कुछ मैचों में हम उनकी कुछ अच्छी पारियां देख चुके होंगे।’ विराट कोहली ICC T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं। इस T20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने IPL 2024 में ऑरेंज कैप हासिल की थी। अब देखना है कि सुपर-8 में क्या विराट का बल्ला एक बार फिर रन उगलने के लिए तैयार है या नहीं।